ऑस्ट्रेलिया ने जिसे किया घायल,अकेले पूरी टीम का निकाला दम,जोसेफ की घातक गेंदबाजी, वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, दर्ज की रोमांचक जीत

दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 311 रन लगाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. अब वेस्टइंडीज के पास मौका था कि वे ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़े स्कोर का लक्ष्य ऱखे. लेकिन दूसरी इनिंग में वेस्टइंडीज 193 रन ही बना सकी. कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं लगा पाया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन और जोश हेजलवुड ने वेस्टइंडीज के 3-3 विकेट चटकाए.

वेस्टइंडीज की टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में 8 रन की रोमांचक जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया के सामने 216 रन का लक्ष्य था लेकिन शेमार जोसेफ ने घातक गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर मैच को वेस्टइंडीज के नाम कर दिया.

तीसरे दिन के स्कोर 60/2 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन ने बखूबी बढ़ाया और अर्धशतकीय स्कोर को 100 के पार ले गए। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी को शमार जोसेफ ने तोड़ा और ग्रीन 42 रन बनाकर 31वें ओवर में आउट हुए। इसी ओवर में जोसेफ ने ट्रैविस हेड को भी चलता किया, जो दूसरी पारी में भी खाता खोलने में नाकाम रहे। मिचेल मार्श ने 10 रन बनाये और 35वें ओवर में चलते बने। एलेक्स कैरी के बल्ले से 2 रन आये।

गिरते विकेटों के बीच ओपनर स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मिचेल स्टार्क ने 21 रनों की पारी खेली और 41वें ओवर में 171 के स्कोर पर आउट होने से पहले स्मिथ के साथ 35 रनों की साझेदारी निभाई। स्टार्क को आउट कर शमार जोसेफ ने पारी में पांच विकेट पूरे किये। कप्तान पैट कमिंस ने सिर्फ 2 रन बनाये और जोसेफ का छठा का शिकार बने। इस तरह डिनर के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 47 ओवर में 187/8 का स्कोर बना लिया था।

डिनर के बाद, 191 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने नौवां विकेट गंवाया और नाथन लायन 9 रन बनाकर चलते बने। स्टीव स्मिथ ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन वह एक छोर पर 91 रन बनाकर नाबाद खड़े रहे और अंतिम विकेट के रूप में जोश हेजलवुड खाता खोले बिना ही आउट हो गए। वेस्टइंडीज की तरफ से शमार जोसेफ ने पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *