Cricket news hindi: मई के महीने में इस टीम से होगा मुकाबला, IPL 2025 के समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम खेलेगी टेस्ट मैच

Cricket news hindi: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अगले साल के लिए होम शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इसमें मई महीने में इंग्लैंड की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

Cricket news hindi: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 2025 के लिए अपने होम शेड्यूल का ऐलान किया है। टीम इंडिया भी अगले साल जून और जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी जाएगी। वहीं भारत में इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से ही अप्रैल और मई के महीने में खेला जाता है और इस लीग में खेलने के लिए दुनिया भर के प्लेयर्स आते हैं। आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। खास बात ये है कि आईपीएल के समय ही अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट मैच खेलेगी। इससे इंग्लैंड के प्लेयर्स जो आईपीएल में खेलते हैं। उनका उस समय आईपीएल में खेलना मुश्किल होगा।

इंग्लैंड की टीम मई में टेस्ट मैच खेलेगी
image search 1724402041055

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 22 से 25 मई तक जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 29 मई को होगा। दूसरा मुकाबला 2 जून और तीसरा मैच 3 जून को होगा। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का आईपीएल के साथ टकराव हो सकता है। आईपीएल फ्रेंचाइजी इंटरनेशनल मैचों के साथ आईपीएल के शेड्यूल के टकराव से खुश नहीं होंगी।

इंग्लैंड के प्लेयर्स साल 2024 में भी आईपीएल के बीच में वापस लौटे थे
image search 1724402030638

साल 2024 में भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ आईपीएल के बीच में ही चार टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। तब राजस्थान रॉयल्स के स्टार जोस बटलर, पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन और केकेआर के फिल साल्ट आईपीएल बीच में ही छोड़कर चले गए थे। तब इंग्लैंड और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए ये सीरीज खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *