Cricket news: राहुल द्रविड़ ने खोलकर रख दी सच्चाई, सुपरस्टार हैं तो…रोहित शर्मा और विराट कोहली में कितना ईगो है?

Cricket news: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सुपरस्टार क्रिकेटर्स को लेकर अपनी बेबाक राय रखी है। द्रविड़ ने कहा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली या अन्य बड़े खिलाड़ियों के बारे में लोग जो सोचते हैं, सच्चाई उसके उलट है।

Cricket news: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सुपरस्टार क्रिकेटर्स को लेकर अपनी बेबाक राय रखी है। द्रविड़ ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली या अन्य बड़े खिलाड़ियों के बारे में लोग जो सोचते हैं, सच्चाई उसके एकदम उलट है। उन्होंने कहा कि बड़े खिलाड़ियों में ईगो का कोई मसला नहीं है। बता दें कि भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया। वह ढाई साल हेड कोच रहे।

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज द्रविड़ रोहित के साथ काम करना सौभाग्य की बात

image search 1723629970010

Cricket news: भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”मेरा मानना है कि टीमों का नेतृत्व वास्तव में सीनियर खिलाड़ियों के ग्रुप द्वारा किया जाता है। उनका नेतृत्व कप्तान करता है। इसलिए, मुझे लगता है कि रोहित के साथ काम करना सौभाग्य की बात थी। मुझे लगता है कि इन ढाई वर्षों में वह एक शानदार लीडर रहे। लोग वाकई उनकी और टीम की ओर आकर्षित हुए। मुझे लगता है कि इससे बहुत फर्क पड़ता है।” द्रविड़ ने कहा कि हाई-प्रोफाइल क्रिकेटर्स को मैनेज करना मुश्किल नहीं लगा।

कभी-कभी लोग सोचते हैं कि उनमें बहुत ईगो होगा

उन्होंने कहा, ”टीम में कई अन्य सीनियर खिलाड़ी भी थे, चाहे वह विराट हों, जसप्रीत बुमराह हों या टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन। बहुत से भारतीय क्रिकेटर बड़े नाम हैं, वे सुपरस्टार हैं और बहुत लोग उन्हें फॉलो करते हैं तो कभी-कभी लोग सोचते हैं कि उनमें बहुत ईगो होगा और उन्हें मैनेज करना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन असल में इसका बिल्कुल उल्टा है। इनमें से बहुत से सुपरस्टार वकाई में अपनी तैयारी को लेकर बहुत विनम्र हैं। वे अपने काम के प्रति विनम्र हैं। और यही कारण है कि वे सुपरस्टार हैं।

”द्रविड़ ने आगे कहा, ”आज 37 वर्षीय अश्विन को ही देख लीजिए। इस उम्र में भी वह अडेप्ट करने के लिए तैयार हैं। वह सीखने को तैयार हैं। यह तो बस एक उदाहरण है। बेशक, कई बार आपको उन्हें मैनेज करना पड़ता है, उनके शरीर को मैनेज करना पड़ता है, वर्कलोड को मैनेज करना पड़ता है और ऐसी बहुत सी चीजें हैं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह बहुत मुश्किल नहीं था। मेरे आसपास लोगों का एक अच्छा ग्रुप था। और मुझे खुशी है कि हम एक अच्छा माहौल बनाने में सफल रहे। लेकिन इसका बहुत सारा श्रेय कप्तान और सीनियर्स को जाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *