TODAY CRICKET NEWS: 2024 को कभी याद नहीं करना चाहेंगे टीम इंडिया के बल्लेबाज, 38 सालों का सिलसिला थमा

TODAY CRICKET NEWS: भारतीय टीम अपने बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड क्रिकेट को एक से बढ़कर एक बल्लेबाज दिए हैं। इसके बाद भी 2024 में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। 1985 के बाद पहली बार भारतीय बल्लेबाजों को वनडे में पूरे साल खाली हाथ रहना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल अब कोई वनडे मुकाबला नहीं खेलना है। टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। सभी मैचों में भारत की बैटिंग पूरी तरह फेल रही। टीम इंडिया एक भी मैच को अपने नाम नहीं कर पाई। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधर बल्लेबाज के होने के बाद भी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज रन बनाने में असफल रहे।

2024 में एक भी वनडे शतक नहीं आया
image search 1723368414988

TODAY CRICKET NEWS: भारतीय बल्लेबाज 2024 में एक भी वनडे शतक नही बना पाए। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी 64 रनों की रही। कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में यह पारी खेली थी। रोहित के अलावा सीरीज में कोई भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं बना पाया। भारत को अब इस साल टेस्ट और टी20 खेलने हैं। अगले वनडे सीरीज अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ है।

38 साल के शतकों का सिलसिला थम गया

TODAY CRICKET NEWS: भारतीय टीम के बल्लेबाज ने आखिरी बार 1985 में किसी वनडे मैच में शतक नहीं लगाया था। तब युवा मोहम्मद अजहरुद्दीन के बल्ले से सबसे बड़ी 93 रनों की पारी निकली थी। भारत के लिए वनडे में पहला शतक 1983 में आया था। कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। तब से सिर्फ 1985 में ही कोई भारतीय बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया।

सबसे छोटा हाईएस्ट स्कोर साल का

TODAY CRICKET NEWS: भारतीय टीम 1974 से वनडे मैच खेल रही है। 1977 में टीम इंडिया ने कोई मैच नहीं खेला था। इसके अलावा किसी भी साल भारतीय बल्लेबाज का हाईएस्ट स्कोर 70 रनों से कम नहीं रहा है। 2024 में यह सिर्फ 64 रन ही रहा। 1975 में आबिद अली ने भारत के लिए सबसे बड़ी पारी 70 रनों की खेली थी। 11 बार सचिन तेंदुलकर ने साल में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेली है। रोहित शर्मा ने 9 बार ऐसा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *