Cricket news: शाई होप, शमर जोसेफ, हेले मैथ्यूज सहित वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को बहुवर्षीय अनुबंध दिया गया

Cricket news: एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने अपने शीर्ष क्रिकेटरों – पुरुष और महिला दोनों – को बहु-वर्षीय अनुबंध प्रदान किए हैं, जिनमें पुरुष वनडे टीम के कप्तान शाई होप और महिला सीमित ओवरों की टीम की कप्तान हेले मैथ्यूज भी शामिल हैं.

https://cricketmaan.com

Cricket news: यह जनवरी 2024 में सीडब्ल्यूआई और वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआईपीए) के बीच हस्ताक्षरित एक नए चार वर्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) के बाद आया है। सभी खिलाड़ियों के लिए अनुबंध अवधि 1 अक्टूबर, 2024 से शुरू होती है, और एक साल के अनुबंध वाले खिलाड़ियों के लिए 30 सितंबर, 2025 को समाप्त होती है, लेकिन बहु-वर्षीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों के लिए 30 सितंबर, 2026 को समाप्त होती है। https://cricketmaan.com

कुल मिलाकर, 15 पुरुष खिलाड़ियों को अनुबंध की पेशकश की गई है, जिनमें से छह को दो साल का अनुबंध मिला है। उम्मीद के अलावा, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्स को बहु-वर्षीय अनुबंध दिए गए। महिलाओं में, स्टेफनी टेलर और शमीन कैम्पबेले मैथ्यूज के साथ बहु-वर्षीय अनुबंध सूची में शामिल हो गईं।

Untitled design 20241003 134635 0000

खिलाड़ियों के साथ खुली और ईमानदार बातचीत बनाए रखे

बोर्ड के क्रिकेट निदेशक माइल्स बैसकॉम्ब ने एक बयान में कहा, “सीडब्ल्यूआई ने खिलाड़ियों के साथ खुली और ईमानदार बातचीत बनाए रखने और आधुनिक खेल की वास्तविकताओं के बारे में व्यावहारिक होने के लिए प्रतिबद्धता जताई है।” “खिलाड़ियों ने भी इसी तरह जवाब दिया है और बहु-वर्षीय अनुबंधों की स्वीकृति दोनों पक्षों की स्पष्टता, आत्मविश्वास और प्रतिबद्धता का संकेत है। मैं पिछले मूल्यांकन अवधि में उनके प्रदर्शन के लिए अनुबंधित पूरे समूह को बधाई देना चाहता हूं और मैं अगले एक में उनके प्रदर्शन को बेहतर बनाने की उम्मीद करता हूं।”

सीनियर तेज गेंदबाज केमार रोच, जो अनुबंध सूची से अनुपस्थित

सीनियर तेज गेंदबाज केमार रोच, जो अनुबंध सूची से अनुपस्थित हैं, वर्तमान में दोहरी भूमिका और सलाहकार की भूमिका के बारे में चर्चा कर रहे हैं क्योंकि वह अपने करियर के अगले चरण की तैयारी कर रहे हैं। बल्लेबाज कावेम हॉज ने इस जनवरी में ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया में 28 वर्षों में पहली टेस्ट जीत में पहली पारी में 71 रन बनाकर अपना पहला केंद्रीय अनुबंध जीता। इसके बाद हॉज ने इस साल की शुरुआत में जुलाई में ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक बनाया।

इस बीच, ऑलराउंडर रोस्टन चेज़ अनुबंध सूची में शामिल होने वाले एकमात्र अन्य नए खिलाड़ी थे। वे 2024 टी20 विश्व कप के दौरान सुपर आठ में पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे। हालांकि, टेगनेरिन चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के केंद्रीय अनुबंध से चूक गए, और गुयाना हार्पी ईगल्स के साथ एक फ्रैंचाइज़ी रिटेनर अनुबंध लेंगे। महिला खिलाड़ियों में ऑलराउंडर अश्मिनी मुनिसर को अपना पहला वेस्टइंडीज अनुबंध प्राप्त हुआ।

WI पुरुषों के अनुबंध

दो साल के सौदे: शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्सएक साल के सौदे: एलिक एथनाज़, क्रैग ब्रैथवेट, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, जोशुआ दा सिल्वा, कावेम हॉज, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड और रोवमैन पॉवेल

Untitled design 20241003 134514 0000
WI महिलाओं के अनुबंध

दो साल के सौदे: शमीन कैम्पबेल, हेले मैथ्यूज और स्टेफनी टेलरएक साल के सौदे: आलियाह एलीने, शमिलिया कॉनेल, डिएंड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चेरी-एन फ्रेजर, चिनेल हेनरी, ज़ैदा जेम्स, कियाना जोसेफ, चेडियन नेशन, करिश्मा रामहरैक, रशदा विलियम्स और अश्मिनी मुनिसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *